वाराणसी दौरे पर पहुंचे मोदी, 305 Cr के ट्रेड सेंटर का इनॉगरेशन किया

वाराणसी और बड़ोदरा के बीच नई ट्रेन महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारोबारियों को सौगात देंगे। इस ट्रेन के जरिए वाराणसी व बड़ोदरा के बीच व्यापारिक रिश्ता और मजबूत होगा। साड़ी और कपड़ा कारोबारियों के लिए यह बड़ी सौगात है।

वाराणसी से गुजरात जाने वाले और वहां से काशी आने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है। बनारसी साड़ी के कारोबारियों का बड़ोदरा से गहरा रिश्ता है। कारोबारी कच्चा माल गुजरात से मंगाते हैं। अन्य कपड़ा कारोबारियों के लिए भी बड़ोदरा प्रमुख केंद्र है। थोक में कपड़ों की खरीदारी बड़ोदरा से ही करते हैं। इस ट्रेन की विशेष बात यह है कि सबसे छोटे रूट से होते हुए यह बड़ोदरा पहुंचेगी और वहां से वाराणसी आएगी।

खास बातें-
न्यू महामना एक्सप्रेस का नंबर – 20901 और 20902
इन जगहों से होकर जाएगी- छिवकी, जबलपुर, भुसावल, जलगांव, सूरत के बाद बड़ोदरा।

वाराणसी कैंट स्टेशन से शुक्रवार सुबह 6.15 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन बड़ोदरा पहुचेगी। हर बुधवार वड़ोदरा से चलेगी, गुरुवार रात 10.20 बजे कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। (संभावित समय)
-193 स्टेशनों से होते हुए 1340 किमी दूरी तय करेगी न्यू महामना एक्सप्रेस।

ट्रेन में बर्थ की संख्या-
एक कोच एसी प्रथम, दो कोच एसी द्वितीय, आठ कोच सेकेंड क्लास, चार जनरल कोच, एक पैंट्रीकार, दो गार्ड ब्रेकवान (कुल 18 डिब्बे)।

अभी तक वड़ोदरा से होकर जाने वाली ट्रेनें
साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी-अहमदाबाद)- मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को वाराणसी से चलती है। वड़ोदरा पहुंचने में 34 घंटे 33 मिनट का समय।
– वाराणसी-ओखा सुपरफास्ट एक्सप्रेस- वाराणसी जंक्शन से हर शनिवार को चलती है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *