विद्यावती वार्ड से सभासद प्रत्याशी की दुकान पर बांट-माप का छापा

ऐसा कोई सगा नहीं जिसको मैंने ठगा नहीं लगा है भाजपा से टिकट की जुगाड़ में

विजय पाठक
लखनऊ।

ऐसा कोई सगा नहीं जिसको मैंने ठगा नहीं। यह स्लोगन यूपी से बाहर के लोगों के भी दिलो-दिमाग में छाया हुआ है। कम से कम एक दुकानदार तो है, जो डंके की चोट पर ये बातें कह रहा है। मजे की बात यह है कि ग्राहक उसकी दुकान से मिठाई लेने जरूर जाते हैं।

कल आशियाना स्थित उसक प्रसीद्ध मिठाई दुकान बेईमान लड्डू पर बांट-माप विभाग ने छापामारी की। जांच में पाया गया कि तौल में प्रति किलो सौ से लेकर डेढ़ सौ ग्राम तक की कमी की जाती है। अफसरों को भी सोचना चाहिये कि जो दुकान मालिक खुलेआम अपनी दुकान पर लिखा रखा है ऐसा…जिसको मैंने ठगा नहीं…। उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों कर रहे हैं? आखिर वो अपने ग्राहकों को ही तो लूट रहा है, क्या गुनाह कर रहा है?

शायद बांट-माप विभाग के छापामारी दल को ये नहीं मालूम की दुकान मालिक महेश सिंह विद्यावती वार्ड नंबर तीन से भाजपा से भावी प्रत्याशी के लिये खड़ा हुआ है। टिकट तो फाईनल नहीं हुआ है लेकिन पूरे इलाके में भाजपाई रंग में रंगे अपने सांसद और राज्य मंत्री के फोटो के साथ अपना लल्लन टॉप फोटो लगाकर जलवा कायम किये हुये है।

सोचिये, एक मिठाई का दुकानदार जो अपने प्रिय ग्राहक (जिसे भगवान भी ये लोग कहते हैं) को छलता चला आ रहा है, यदि उसे टिकट मिल गया,और वो जीत गया, तो क्षेत्र की जनता का क्या होगा ? इसका अंदाजा आपलोग स्वयं लगा सकते हैं। ये तो भाजपा के महानुभावों को सोचना है कि उसे टिकट दें या नहीं…। हम तो यही कहेंगे, ऐसा कोई सगा नहीं जिसका मैंने कलम से बजाया नहीं…

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *