यूपी-उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों का बंटवारा जल्द . डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

देहरादून।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार दोपहर वे यूपी निर्माण निगम के वरिष्ठ इंजीनियरों के साथ देहरादून पहुंचे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड व यूपी के बीच परिसंपत्तियों का बंटवारा जल्द होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में दोनों प्रदेशों का विकास तेजी से होगा। बीते सोमवार को मौर्य न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिले। दोनों नेताओं के बीच अनसुलझे मुद्दों पर लंबी मंत्रणा हुई।

पत्रकारों से बातचीत में मौर्य ने कहा कि मोदी विकास के मामले में आदर्श हैं। जनता ने यूपी और उत्तराखंड को जो प्रचंड बहुमत दिया, निश्चित ही दोनों प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों प्रदेश भाई की तरह परिसंपत्तियों के लंबित मसलों के निस्तारण को उदारता पूर्वक काम  करेंगे। सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कुछ मसलों पर सहमति बन चुकी है। अगले माह वे लखनऊ जा रहे हैं और लंबित मामलों का चर्चा करेंगे।

रुद्रप्रयाग। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को भगवान केदारनाथ के दर्शन किए। बाबा केदार के दर पर केशव मौर्य ने मत्था टेका। यहां पूजा-अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद वह बदरीनाथ गए। भगवान बदरीविशाल के दर्शन कर वह देहरादून लौट गए।

मौर्य ने कहा कि यूपी निर्माण निगम के पास उत्तराखंड में करोड़ों के काम हैं। इंजीनियरों के खिलाफ निर्माण कार्यों में जो शिकायतें मिली हैं, उन्हें गंभीरता से लिया जाएगा और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उधर, सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि सरकार निर्माण कार्यों के गुणवत्ता में ढिलाई किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि निगम के पास 351 तो ऐसे निर्माण कार्य हैं जिनमें उत्तराखंड को लगभग 56 करोड़ ही रिलीज करना है। उन्होंने मौर्य से इन निर्माण कार्यों को चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता से कराने का आग्रह किया। त्रिवेंद्र ने पांच करोड़ से अधिक की ऐसी परियोजनाएं जिनमें 75 फीसदी काम हो चुका है उन्हें एक वर्ष के भीतर पूरा करने को भी कहा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *