दीपोत्सव- यूपी पुलिस ने “सुरक्षा जिम्मेदारी”के साथ साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाई

लखनऊ।

हमारे देश के लोग दिवाली को अलग-अलग तरीके से मनाया करते हैं, कुछ दीये जलाकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं तो कुछ एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर इस त्योहार के रंग को और गहरा कर दिया करते हैं। इस दिवाली हमारे प्रदेश की पुलिस पर जहां एक तरफ यूपी की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त रखने की जिम्मेदारी थी, तो वहीं साथ-साथ उसने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई है। यूपी पुलिस ने इस बार दिवाली को खास तरीके से मनाया है जिसकी गवाह पूरी सोशल मीडिया बन चुकी है। यूपी पुलिस न केवल इस बार गरीबों के चेहरों पर आयी हंसी की वजह बनी है बल्कि उनके साथ दिवाली मना कर उनके घरों को रोशन भी किया है। पुलिस के आलाधिकारियों ने जरूरतमंदों के साथ मिलकर इस दिवाली की खुशियां बांट एक दूसरे का मुंह मीठा कर खुशी की मुस्कान को साझा किया है। गौरतलब है कि सीएम योगी ने भी कल वनटांगियां को वासियों के साथ दिवाली मनाई थी।

आईजी वाराणसी पहुंचे अनाथालय
आईजी महोदय वाराणसी रेंज काशी अनाथालय में दिवाली के अवसर पर बच्चों को फल व मिठाई बांटने पहुंचे। आईजी साहब को अपने बीच देख मासूमों के चेहरे पर जो खुशी थी उसको बयान करना जरा मुश्किल है, पर तस्वीरें सब कह जाती हैं।

महिला वृद्धाश्रम पहुंचे सहारनपुर के डीएम
सहारनपुर के डीएम व एसएसपी साहब ने महिला वृद्धाश्रम नवीन नगर में सभी के साथ दीपावली का पर्व मनाया व एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर दिवाली की खुशियां बांटी। अधिकारियों ने वहां मौजूद बुजुर्गों के साथ पटाखे भी जलाए।

एडीजे व आईजी पहुंचे अनाथ बच्चों के मिलन
अनाथ बच्चों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे एडीजे व आईजी आगरा ने बच्चों को मिठाइयां और चॉकलेट बांटी, जिसके बाद तो मानो बच्चे अधिकारियों के दोस्त बन गए। इन सबने ने भी एक दूसरे के साथ हंसी खुशी दिवाली को मनाया।

कौशाम्बी के एसपी पहुंचे वृद्ध आश्रम
कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक महोदय ने दीपावली के शुभ अवसर पर वृद्ध आश्रम में पहुंच वहां मौजूद बुजुर्गों को फल व मिठाई वितरण कर दीपावली का त्योहार मनाया।
ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दी बधाई
आईपीएस अमूल्य पटनायक ने बाहर निकल कर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दिवाली की मुबारकबाद दी व एक दूसरे को मिठाई खिला कर इस पर्व की खुशियां बांटी

आईजी गोरखपुर पहुंचे मदर टेरेसा होम
आईजी जोन गोरखपुर मोहित अग्रवाल ने मैन्टली चैलेंज्ड महिलाओं के साथ दीप व पटाखे जला कर दीपावली का त्योहार मनाया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *