कोहली ने लिखा, “ग्रेट टीम वर्क, शानदार जीत! सेलिब्रेशन्स..जट जी स्टाइल!”

कानपुर।

रविवार की रात टीम इंडिया के लिए बेहद शानदार रही। इस दिन एक बेहद रोमांचक मुकाबले में विराट सेना ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हरा कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। हालांकि विराट सेना की ये लगातार 7वीं जीत थी। लेकिन रविवार रात (29-10-2017) को मिली इस जीत के मायने अलग थे। विलियमसन की टीम ने विराट सेना को हर क्षेत्र में जबरदस्त टक्कर दी और अंत तक हार नहीं मानें। इससे पहले की सभी सीरीज में टीम इंडिया ने लगभग मैच को एकतरफा बना कर जीता था।

कानपुर के ग्रीन पार्क में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट ने खूब जश्न मनाया। इस जीत के बाद कप्तान कोहली ने टीम के साथियों के साथ जश्न मनाने की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। मैच के बाद विराट ने कहा, “टीम के लिए मेरा उद्देश्य मैच और सीरीज जीतना है और अगर मैं भी अच्छा करता हूं तो ये अतिरिक्त बोनस है।”

विराट कोहली ने कानपुर में बल्ले से भी दम दिखाया। उन्होंने वन डे क्रिकेट में 32वां शतक जमाते हुए 113 रन की पारी खेली। 147 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए रोहित शर्मा के साथ विराट ने 230 रन जोड़े। रोहित और विराट की जोड़ी वनडे में चार बार दो सौ से ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है।

विराट ने बतौर कप्तान एक साल में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसके पहले ये रिकॉर्ड रिकी पॉन्टिंग के नाम था, जिन्होंने साल 2007 में 1424 रन बनाए थे। वहीं विराट 2017 में खेले 26 वन डे मैचों में छह शतकों की मदद से 1460 रन बना चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *