यूपी: निकाय चुनाव में भाजपा ने 4 मुस्लिमों को दिए टिकट

लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम चुनाव के लिए सभी 110 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची शनिवार रात जारी कर दी। इसमें चार मुस्लिमों को भी टिकट दिया गया है। इनमें सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व एमएलसी बुक्कल नवाब का पुत्र फैसल नवाब भी शामिल है।

सूची में जिन प्रमुख लोगों को टिकट दिया गया है उसमें कार्यवाहक महापौर रहे सुरेश अवस्थी की पत्नी भी शामिल हैं। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए नागेंद्र सिंह चौहान और उनकी बहन मधु सिंह को भी टिकट दिया गया है। वहीं कई मौजूदा पार्षदों के टिकट काट दिए गए हैं। इनमें वह पार्षद भी शामिल हैं जिनकी सीट का आरक्षण इस बार महिला हो गया था। इनमें सबसे प्रमुख हिंद नगर वार्ड है। यहां के पार्षद का आरक्षण आपत्ति के बाद बदला गया था। उसके बाद भी टिकट नहीं मिल पाया। खास बात यह भी है कि दूसरी ओर पार्टी ने उन पार्षदों की पत्नियों को टिकट दे दिया है जिनकी सीट का आरक्षण बदल गया था। इससे उनकी सीट दावेदारी बरकरार हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई ने शनिवार देर शाम लखनऊ जिले की सभी नगर पंचायतों के सभासदों की लिस्ट भी जारी कर दी। सभी उम्मीदवारों को सामूहिक नामांकन कराने के लिए निर्देशित किया गया है। सोमवार को सभी प्रत्याशी एक ही शुभ समय में नामांकन कर सकते हैं। जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने बताया कि प्रदेश और क्षेत्रीय नेतृत्व की सहमति से लखनऊ जिले की सभी नगर पंचायतो के 96 सभासद उम्मीदवारों में से 89 प्रत्याशियों के नामों का चयन कर उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है। शेष उम्मीदवारों की घोषणा बाद में होगी।

1. मल्लाही टोला द्वितीय से नाजुकजहां
2. हुसैनाबाद से फैसल नवाब
3. मौलाना कल्बे आबिद प्रथम से जावेद अब्बास
4. मशकगंज वजीरगंज से रिजवाना बानो

इन मौजूदा पार्षदों का कटा टिकट
1.लोहिया नगर वार्ड से अखिलेश गिरि का
2.लाला लाजपत राय वार्ड से शोभा सिंह का
3.अलीगंज वार्ड से रामश्री मिश्र का
4. राजाजीपुरम से जीतेंद्र उपाध्याय मिंटू का

5. चित्रगुप्तनगर वार्ड से हरशरण लाल गुप्ता का
6. हिंदनगर से सौरभ सिंह मोनू का
7. गुरुनानक नगर से शिवकुमार का
8. मोतीलाल चंद्रभानु गुप्त नगर से रामगोपाल जायसवाल का
9. भारतेंद्र हरिश्चंद्र से बृजकिशोर पांडेय का
10. ओम नगर से ऊषा किरण का
11. शारदा नगर से सांवरी चौधरी का

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *