मध्यस्थता से सरकार का मतलब नहीं – केशव

कल्याणपुर (कानपुर)

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या मामले में श्रीश्री रविशंकर और अन्य की मध्यस्थता से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। श्रीश्री और दूसरे लोग समझौते का प्रयास कर रहे हैं। वे अपने अभियान में सफल हों, उन्हें मेरी शुभकामनाएं। सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है। मैं समझता हूं कि समझौते के सकारात्मक प्रयास चल रहे हैं।

शुक्रवार को डिप्टी सीएम का काफिला देर रात रावतपुर स्थित रामलला मंदिर पहुंचा। मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पत्रकारों से बाचीत में उन्हंने कहा कि एक रामभक्त होने के नाते हम सभी चाहते हैं कि अयोध्या में भव्य मंदिर जल्द से जल्द बने। सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई चल रही है। कोर्ट का फैसला सभी को स्वीकार होगा। हम ऐसी उम्मीद करते हैं कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो।  रामलला के दर्शन किए  डिप्टी सीएम ने श्रीराम के जयकारे के बीच रामलला के दर्शन पूजन किए। मंदिर परिसर में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और अबकी बार 80 पार का नारा बुलंद किया।

पूरे देश में लाएंगे रामराज डिप्टी सीएंम ने कहा कि हम रामराज लाएंगे। रामराज का मतलब है कि केंद्र में, प्रदेश में, नगर निगम में नगर पालिकाओं में, नगर पंचायत में हमारी सरकार होगी। पार्लियामेंट से लेकर पंचायत तक भाजपा की सरकार होगी। तब यह देश और प्रदेश दुनिया में नम्बर एक होगा और रामराज आएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि कानपुर प्रदेश का नम्बर एक  शहर है। हम कानपुर को जल्द ही देश का नम्बर एक शहर बनाएंगे।  वहीं निकाय चुनावों में टिकट बंटवारे को लेकर अंसतोष और भितरघात के सवाल पर डप्टिी सीएम ने कहा कि प्रदेश की जरूरतों को देखकर टिकट वितरित किए गए है। केंद्र और प्रदेश के आधार पर भितरघातियों से हम निपट लेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की ओर से भाजपा पर की गई टिप्पणी पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है। इसलिए उस पर कोई कमेंट देना जरूरी नहीं है। देश से कांग्रेस और प्रदेश से सपा-बसपा खत्म हो रही हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *