यूपी वालों को शुद्ध पेयजल,पर्यावरण के बीच रहने की अपील राम महेश मिश्र ने जी. पटनायक से की

उत्तर प्रदेश, जल निगम लखनऊ के चेयरमैन  जी. पटनायक और विश्व जागृति मिशन, नयी दिल्ली के निदेशक राम महेश मिश्र की अनौपचारिक मुलाकात कल लखनऊ में हुयी। उन्होंने श्री पटनायक से लखनऊ वालों के लिये शुद्ध जल की उपलब्धता कराने की बात कही और पर्यावरण से भरे शहर को एक बार फिर से हरियालीयुक्त बनाने का आग्रह किया।


श्री पटनायक यूपी काडर में 1978 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। राज्य सरकार ने सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें नयी जि़म्मेदारी सौंपी है। उल्लेखनीय है कि राम महेश मिश्र गोमती ऐक्शन परिवार लखनऊ के महासचिव भी हैं। उन्होंने जल निगम प्रमुख से निर्मल, सजल एवं अविरल गोमती लक्ष्मणवासियों एवं प्रदेशवासियों को मुहैया कराने के लिए त्वरित व प्रभावी प्रयास करने का अनुरोध उत्तर प्रदेश सरकार से किया। साथ ही लखनऊ के निवासियों को शुद्ध जल की उपलब्धियों को पर्यावरणपूरक आध्यात्मिक प्रयत्न भी करने की अपील श्री पटनायक से की। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव, कृषि के कार्यकाल में श्री पटनायक ने ही उनके अवकाश को स्वीकृति प्रदान की थी तथा उन्हें राष्ट्र की सेवार्थ देवभूमि उत्तराखण्ड को भेजा था।
श्री मिश्र ने इस बात पर ख़ुशी जतायी कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसे अधिकारी को बनाया है, जिनकी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के उदाहरण भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के साथ-साथ राज्य के सभी वर्गों के लोग देते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *