गुजरात चुनाव : मणिशंकर अय्यर के बयान पर पीएम का पटलवार, गुजरात का अपमान

सूरत।

गुजरात के पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि यह पूरे गुजरात का अपमान है। सूरत में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता ने मुझ पर जो विवादास्पद बयान दिया है वह अशोभनीय है उस अपमान बदला गुजरात की जनता भाजपा को वोट देकर लेगी। मोदी ने कहा कि आज कई राज्यों को पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त कर दिया है और वो राज्य हैं- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और राजस्थान। उन्होंने कहा कि कोई पहले इस बात की कल्पना तक नहीं की थी कि मणिपुर औ असम में कांग्रेस इस तरह से हार जाएगी। आज कांग्रेस की हालत ये हो गई है कि भारत के नक्शा में सूक्ष्मदर्शी यंत्र से उसे देखना पड़ता है कि कांग्रेस कहां पर हैं।

कानून मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पीएम मोदी पर दिए मणिशंकर अय्यर के बयान को दरबारी सोच वाला बयान करार दिया है। उन्होंन कहा कि मोदी अंतर्राष्टीय नेता हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने इससे पहले कहा था कि वह मोदी के लिए चाय की दुकान खुलवा देंगें। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मणिशंकर अय्यर का बयान ना सिर्फ देश के प्रधानमंत्री का अपमान है बल्कि ये शब्द संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का भी अपमान है।

उधर, कांग्रेस की तरफ से यह कहा गया है कि एडवाइजरी जारी की जाएगी ताकि कोई भी पार्टी नेता ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ना करें। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मणिशंकर अय्यर के बयान को तूल पकड़ते हुए देख भाजपा पर निशाना साधा है और उसे दलित विरोधी करार दिया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मणिशंकर अय्यर पर मोदी के पलटवार का बचाव किया है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा घड़ियाली आंसू बहाती है। भाजपा दलितों का शोषण करती है।

गौरतलब है कि गुजरात के पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होने जा रही है। उससे पहले गुरुवार की शाम चुनाव प्रचार खत्म हो गया। लेकिन, पहले चरण से पहले मणिशंकर अय्यर के इस बयान को तूल देकर पीएम ने इसे गुजरात की जनता से सीधे जोड़ने की सूरत में रैली में कोशिश की है ताकि उसका राजनीतिक फायदा लिया जा सके।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *