मिर्ज़ापुर में पर्यटकों से मारपीट, 8 गिरफ्तार

फ्रांसीसी पर्यटकों को लेकर अहरौरा थाना के लखनिया दरी घुमाने गई वाराणसी के एक अस्पताल की टीम पर रविवार की शाम को नशे में धुत बदमाशों ने हमला कर दिया। अस्पताल के चिकित्सक और महिला कर्मचारियों की पिटायी कर दी। कोल्डड्रिंक के बोतल से चेहरे और सिर पर वार करने से चिकित्सक को गंभीर चोट लगी है। बचाव में एक फ्रांसीसी को भी चोट आई है। विदेशी पर्यटकों से भी बदसलूकी की गई। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर 13 के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आठ को गिरफ्तार भी कर लिया है।

फ्रांस की सामाजिक संस्था अमैट संस्था के माध्यम से फ्रांस के ही छह पर्यटक कई दिनों से वाराणसी के एक अस्पताल के विजिट पर आए हैं। अस्पताल के चिकित्सक और कर्मचारी व मैलिनी फ्रांसीसी पर्यटकों को लेकर सुबह सात बजे टैक्सी से लेखनिया दरी घुमाने के लिए पहुंच गए। यहां से सभी पर्यटक चूनादरी तक चले गए। यहां से शाम को पांच बजे के बाद सभी विदेशी पर्यटक और अस्पताल की टीम वापस हो रही थी। इसी समय नशे में धुत होकर वाराणसी से आठ बाइकों पर सवार होकर पहुंचे 13 युवकों ने लखनिया दरी के पास विदेशी पर्यटकों को देखकर फब्तियां कसनी शुरू कर दी। टीम के साथ आए चिकित्सक और अन्य लोगों ने विरोध किया तो सभी वहां से चले गए। लेकिन कुछ आगे जाकर लाठी, डंडा और कोल्डड्रिंक की बोतले फोड़कर ले आए और चिकित्सक पर हमला कर दिया।बचाने में अस्पताल की दो महिला कर्मचारियों की भी पिटायी करने के साथ ही उनके साथ बदतमीजी की। विदेशी पर्यटकों ने बीच बचाव किया तो उनके साथ भी बदसलूकी की। एक विदेशी को चोट भी आई है। इसी बीच किसी ने 100 नंबर पर फोन कर दिया।

तत्काल सक्रिय हुई अहरौरा थाना की पुलिस ने लखनिया दरी पर घेराबंदी कर लिया। इसमें हमला करने वाले चार युवकों इमरान पुत्र सोएब निवासी सारनाथ, दीपक पुत्र विजय, प्रभात पुत्र राममूरत और विवेक सभी निवासी पहड़िया, सारनाथ वाराणसी को गिरफ्तार कर लिया। बाकी नौ लेाग जंगल के रास्ते भागने में सफल हो गए। उनकी बाइक भी पुलिस थाने उठा लायी। यहां आकर पीड़ितों की तहरीर पर 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। चार अन्य लोगों को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि अन्य की गिरफ्तारी के लिए वाराणसी पुलिस से भी मदद ली जा रही है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार विदेशी नागरिकों पर हमला नहीं हुआ है। बीचबचाव में एक विदेशी को चोट लगी है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *