पशु तस्करों को पीटा, सिर मुड़वाकर घुमाया

रसड़ा (बलिया)

बछड़ों को पकड़कर ले जा रहे दो पशु तस्करों को ग्रामीणों ने पकड़कर पहले तो पिटाई की, इसके बाद उनका सिर मुड़वाकर पूरे कस्बे में घुमाया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लेने के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

श्रीनाथ मठ के पास घूम रहे दो बछड़ों को सोमवार की तड़के करीब पांच बजे नगपुरा निवासी उमा व सोनू नामक युवकों ने पकड़ लिया। बछड़ों को वह रस्सी में बांधकर कासिमाबाद की ओर ले जा रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों को इसकी भनक लग गयी, जिसकी सूचना मठ के महंत कौशलेन्द्र गिरी को दी गयी। कुछ देर में ही भाजपा, हिन्दू युवा वाहिनी व बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता जुट गये। उन्होंने दोनों तस्करों का सिर आधा मुड़वा दिया तथा गले में नारा लिखे तख्ती को लटकाकर बाजार में घुमाने लगे। आगे-आगे आरोपित तथा पीछे-पीछे भीड़ कई रास्तों से होते हुए कोतवाली के पास से गुजर रही थी।

इसकी जानकारी होने के बाद पहुंचे कोतवाल जेसी यादव ने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मठ पर रहने वाले प्रवीण श्रीवास्तव की तहरीर पर उमा व सोनू के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *