साल 2018 का पहला सूर्यग्रहण फरवरी में, जानिए आपकी राशि में कैसा होगा असर

नई दिल्ली

साल 2018 का पहल सूर्यग्रहण करीब आ रहा है। ग्रहण को लेकर भारत के अधिकांश में लोगों में उत्सुकता देखने को मिलती है तो कुछ में इसे लेकर भय भी देखने को मिलता है। वैसे तो साल 2018 में तीन सूर्यग्रहण और दो चंद्रग्रहण हैं। लेकिन साल का पहला सूर्य ग्रहण कुछ ही समय बाद 15 फरवरी को पड़ने जा रहा है।कहा जाता है कि कोई भी ग्रहण हो वह शुभ कार्यों के लिए ठीक नहीं होता। पर यह भी सच है ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग राशि के जातकों में अलग-अलग पड़ता है। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि 15 फरवरी को पड़ने वाला साल का यह पहल सूर्यग्रहण अधिकांश लोगों के लिए खुशियों के द्वार खोलेगा। आगे पढ़ें आपकी राशि पर क्या होगा इस ग्रहण के असर-

मेष- 15 फरवरी के सूर्यग्रहण के प्रभाव मेषराशिवालों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है। इस राशि के लोगों के जीवन में सुख समृद्धि की वृद्धि होगी। हालांकि पढ़ाई -लिखाई और घरेलू समस्याएं चिंता पैदा कर सकती हैं।

वृष- इस राशि के लोगों के लिए भी यह ग्रहण शुभ रहेगा लेकिन इस वक्त आपको अतिरक्त प्रयास करना पड़ सकता है। कामकाज का दबाव बढ़ सकता है।

मिथुन- इस राशि के जातकों लिए 15 फरवरी के सूर्यग्रहण कुछ चुनौती पूर्ण साबित हो सकता है। इस वक्त अपनी वाणी में नियंत्रण रखें। किसी से बहस करना आपको नुकसान दायक साबित हो सकता है।

कर्क– कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं रहेगा। इस दौरान किसी से लेन -देन न करें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस वक्त कहीं निवेश करना या शुभ कार्यों को टालना अच्छा हो सकता है।

सिंह– सूर्यग्रहण के आसपास सिंह राशि के जातकों को सलाह है कि वह संभल कर रहें क्योंकि यह समय आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा के लिए चुनौती पूर्ण हो सकता है। दामपत्यजीवन में हल्का विवाद होने के कारण असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान प्रात:काल सूर्यदेव की आराधना करना आपके लिए उत्तम रहेगा।

कन्या- इस राशि के जातकों में सूर्यग्रहण के कारण खर्चों में अचानक वृद्धि होने के संकेत हैं। इस वक्त वाणी में संयम बरतें। व्यवसायिक साझेदार से किसी प्रकार की बहस न करें जिससे की जीवन असहज हो।

तुला- ग्रहण के कारण यह वक्त आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। हो सकता है कि आपकी मेहनत पर पानी जाए। या मेहनत के मुताबिक आपको फल न मिले।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है। सूर्यग्रहण से कुछ ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं जो आपके कार्य में बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं। सूर्यग्रहण के दिन यात्रा करने से बचें।

धनु- सूर्यग्रहण के प्रभाव कारण हो सकता है कि आपका भाग्य साथ न दे, लेकिन आप खुद पर भरोसा रखें और डटकर मेहनत करें। हो सकता है इस वक्त आपको किसी से अच्छी सलाह मिल जाए।

मकर- यह सूर्यग्रहण मकर राशिवालों के अष्टम भाव को प्रभावित करता है। इससे आपकी सेहत अच्छी हो सकती लेकिन आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ सकता है। सूर्यग्रहण के प्रभाव से खर्चों में अचानक बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपको सलाह है इस दौरान आप लॉटरी या जुएं में पैसे न लगाएं।

कुंभ– कुभराशि वालों के लिए यह ग्रहण अच्छा नहीं है। दामत्य जीवन या प्रेमियों के लिए यह समय में कुछ मुश्किलों भरा हो सकता है। इस वक्त तनाव कम करने के लिए भगवान शिव का जाप करें।

मीन- 15 फरवरी को आने वाले सूर्यग्रहण के कारण आपको शत्रुओं का भय सताएगा। आपके प्रितद्वंदी आपके हाथ से अवसर छीनने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे मौकों मे निवेश संबंधी निर्णय सावधानी से लें। या निवेश करने से बचें।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *