दावोस में पीएम मोदी ने की दुनियाभर के सीईओ से मुलाकात, भारत में मौके के बारे में बताया दावोस

दावोस

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए स्विट्जरलैंड के दावोस पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दुनियाभर से आए कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की। पीएम मोदी ने उन्हें बताया कि भारत का मतलब व्यापार है और इसके साथ ही उन्होंने इन सभी सीईओ को वैश्विक व्यापार के लिए भारत में मौजूद अवसरों की जानकारी दी।

मीटिंग में शामिल थे 60 सीईओ 
पीएम मोदी ने इन सीईओ के साथ डिनर से पहले एक राउंड टेबल मीटिंग की और इस मीटिंग में उन्होंने सीईओ को देश में होने वाले डेवलपमेंट के बारे में बताया। इस मौके पीएम के साथ विजय गोखले, एस जयशंकर और रमेश अभिषेक समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस राउंट टेबल मीटिंग को ‘इंडिया मीन्स बिजनेस’ नाम दिया गया था और इसमें  ग्लोबल कंपनियों के 40 और भारत के 20 सीईओ ने हिस्सा लिया। मीटिंग के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘दावोस में भारत के विकास की कहानी बताते और भारत में वैश्विक व्यापार के लिए मौजूदा अवसरों की चर्चा करते पीएम मोदी।’ पीएम मोदी  इकोनॉमिक फोरम की 48वीं बैठक में शिरकत करने के लिए दावोस पहुंचे हैं।

स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति से मिले PM मोदी
इससे पहले पीएम मोदी ने स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की। मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की। हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की, इसे और मजबूत बनाने पर बात की।’ पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद बर्सेट ने कहा कि यह चर्चा दुनिया के सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्रों की मुलाकात दर्शाती है। मोदी का आभार जताते हुए स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत के साथ संबंध और मजबूत करना जारी रखेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *