मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक को हटाया गया, स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का है इलज़ाम…

 

लखनऊ। मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही की कई घटनाओ के सामने आने  के बाद सीएमओ ने आखिरकर कार्यवाही करने की बजाय विवादो से घिरे रहने वाले मोहनलाललगंज सीएचसी अधीक्षक को यहा से हटाकर नगराम भेज दिया। नगराम के विवादित अधीक्षक को मोहनलालगंज मे तैनाती देकर खानापूर्ति कर दी है। ऐसा कर उन्होंने पल्ला झाङ कर लिया। जिसको लेकर क्षेत्रीय लोगो व जनप्रतिनिधियो मे आक्रोश व्याप्त है।

ज सीएचसी पर डाक्टर शिवचरन की तैनाती थी। तैनाती के बाद से ही निगोहां पीएचसी व लालपुर उपकेन्द्र सीएचसी पर लगातार शिशु व प्रसूता की मौत घटनाएं सामने आई हैं।प्रसूताओ को निजी अस्पताल भेजने की घटनाये उजागर हुयी।जिसको लेकर एसीएमओ से लेकर सीएचसी अधीक्षक ने जांच का भरोसा का दिलाकर पीडितो को शान्त करा दिया।

निजी संस्था नहुष और क्षेत्रीय विधायक अम्बरीष पुष्कर ने स्वास्थय मंत्री तक को पत्र लिखापत्र लिखकर दोषियो के खिलाफ कार्यवायी की मांग कीइसके बाद सीएमओ मेजर डाँ0 जीएस बाजपेयी ने कार्यवायी के बजाय लीपापोती कीउन्होंने मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक शिवचरन को हटाकर उन्हे नगराम मे तैनाती दे दीनगराम मे विवादो से घिरे रहे डा0 कैलाश बाबू को मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक के पद पर तैनात कर अपना पल्ला झाङ लिया है।कार्यवाही के नाम सीएमओ द्वारा लीपापोती करने के मामले मे विधायक अम्बरीश पुष्कर ने कहाकि सीएमओ जो कार्यवायी का नाटक कर रहे है।इसको लेकर वो सीएम से मिलकर पूरे मामले मे कार्यवाही की मांग करेगे।

सप्ताह पहले नगराम सीएचसी पर किसान यूनियन ने ग्रामीणो को इलाज न मिलने हंगामा किया।अस्पताल पर कई लापरवाहियो का आरोप लगाकर अस्पताल पर धरना दिया था।जिसके बाद सीएमओ ने कार्यवायी या सुधार के बजाये अधीक्षको की अदला बदली कर खानापूर्ति कर ली।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *