हमसे बहुत लड़ चुका पाकिस्तान, अब वह गरीबी और बिमारी से लड़ें – मोदी

 मोदी ने इंटरव्यू में कहा

 मोदी ने आतंक के खिलाफ ट्रंप के कदम की तारीफ़

नयी दिल्ली। PM मोदी ने भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम ने एक इंटरव्यू में कहा कि दोनों देश आपस में बहुत लड़ चुके हैं। दोनों को अब आपस में लड़ने की बजाय गरीबी और बिमारी से लड़ने का प्रयास करना चाहिये। साथ ही उन्होंने इस बात को भी बिलकुल ख़ारिज कर दिया कि भारत की नीति पाकिस्तान को दुनिया में अकेला कर देने की है। पीएम ने कहा कि वह यह कभी नहीं चाहते कि पाकिस्तान दुनिया में अकेला हो जाये बल्कि वो चाहते हैं। सभी देश आतंक के खिलाफ खड़े हो क्योंकि दुनिया भर के देश इस समस्या से काफी समय से जूझ रहे हैं। उनका मकसद आतंक को ख़त्म करने का है। पाकिस्तान को अकेला करने का नहीं।

PM मोदी एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल के इंटरव्यू में बोल रहे थे।इस दौरान उनसे पाकिस्तान को लेकर भारत की विदेश नीति पर सवाल पूछा गया।मोदी ने जवाब में कहा कि ये धारणा गलत है कि भारत की विदेश नीति पाकिस्तान के खिलाफ है।बल्कि हामरी विदेश नीति सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ है।आतंकवादियों के साथ सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ दुनिया एकजुट है।उन्होंने कहा कि आतंकवाद का साथ देने वालों का मतलब पड़ोसी देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया से है।

इस दौरान PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति की जमकर तारीफ की।उन्होंने कहा कि मैं दोंलाद ट्रंप स्वागत करता हूं और मैं उनका सम्मान करता हूं।जो भी आतंकवाद के खिलाफ कदम कोई कदम उठायेगा, मैं उसका स्वागत करूंगा।उनकी प्रशंसा करूंगा क्योंकि मेरा देश 40 वर्षो से आतंकवाद से पीडि़त है। निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं।

इस दौरान पाकिस्तान के बारे बोलते हुए कहा कि हमने हमेशा कहा है कि वह हमसे बहुत लड़ चुके हैं।अब वक्त आ गया है कि वह देश में बिमारी और गरीबी से लड़ें।उन्होंने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के लोगों से सीधे कहना चाहता हूं कि क्या हमें गरीबी से नहीं लडऩा चाहिए?क्या हमें निरक्षरता से नहीं लडऩा चाहिए ? क्या हमें बीमारी ने नहीं लडऩा चाहिए।अगर हम इनसे साथ मिलकर लड़ेगे तब हम जल्दी जीतेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *