वेपन स्मगलर से बरामद किए दो दर्जन से भी ज्यादा पिस्टल

नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर एक तस्कर को दबोचा है। आरोपी से तीन पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं।वह दिल्ली, यूपी व हरियाणा में पांच वर्षों से अवैध हथियारों की सप्लाई करता था। स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव के अनुसार, इंस्पेक्टर जितेंद्र तिवारी की टीम अवैध हथियार तस्करों पर नजर बनाए हुई थी।

टीम को 23 जनवरी को सूचना मिली थी कि अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का सदस्य (कैरियर) अवैध हथियारों की खेप लेकर दिल्ली आएगा। गिरोह का सरगना मानावर, मध्यप्रदेश निवासी दिनेश उर्फ राजू है।इंस्पेक्टर जितेन्द्र तिवारी की टीम ने भगवान महावीर मार्ग, रोहिणी में घेराबंदी कर गिरोह के सदस्य कैलाश सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया। यहां ये ऑटो से आया था। इसकी तलाशी लेने पर एक पिस्टल व तीन कारतूस मिले।

बैग की तलाशी लेने पर और 29 पिस्टल बरामद की गईं। कैलाश सोलंकी ने बताया कि वह दिनेश उर्फ राजू के कहने पर दिल्ली, यूपी व हरियाणा में अवैध हथियारों की सप्लाई करता था।वह धार, मध्यप्रदेश के तकदीर के कहने पर भी अवैध हथियार सप्लाई करता था। वह अभी तक इन दोनों के कहने पर 150-160 पिस्टल दिल्ली व यूपी के बॉर्डर इलाकों में सप्लाई कर चुका है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *