इंडियन प्रीमियर लीग : दूसरे दिन भी युवा खिलाडिय़ों ने दिग्गजों को पछाड़ा

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 के नीलामी का दूसरा दिन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग   सीजन 11 के लिए नीलामी जारी है। इस बार नीलामी में भारत के युवा खिलाड़ी दिग्गज खिलाड़ियों से ज्यादा महंगे बिके हैं। फटाफट क्रिकेट में टीम मालिकों ने नाम की जगह खिलाड़ियों के प्रदर्शन और काम पर बोली लगायी है। वहीं कई खिलाड़ियों के तो खरीदार ही नहीं मिले जिनमें वेस्टइंडीज के धूँआधार बल्लेबाज क्रिस गेल का  नाम भी शामिल है।

 

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा है।धवल कुलकर्णी को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 75 लाख रुपये में अपने नाम किया है।अभी हाल ही में भारतीय टीम में खेल चुके 18 साल के वाशिंगटन सुंदर को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने पवन नेगी को आरटीएम के जरिए 1 करोड़ रुपये में वापस लिया है।मनदीप सिंह को  रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 1.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।अफगानिस्तान के मुज़िब जादरान को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ में खरीदा है।मोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब ने आरटीएम के जरिए 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।मनोज तिवारी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 1 करोड़ में खरीदा है।

मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के बेन कटिंग को मुंबई इंडियंस ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।सौरभ तिवारी की दोबारा मुंबई इंडियंस में वापसी हुई है उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा गया है।अनकैप्ड राहुल चाहर लेग स्पिनर को मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है।वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस को मुंबई इंडियंस ने 3.8 करोड़ रुपये मेें खरीदा है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

19 साल के ऑलराउंडर शिवम मावी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा है।तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है।

राजस्थान रॉयल्स ने इन खिलाड़ियों को खरीदा 

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ में खरीदा है।ऑलराउंडर गौतम कृष्णापा को राजस्थान रॉयल्स ने 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को खरीदा 

गेंदबाज संदीप शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा है।अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है ।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इन खिलाड़ियों को खरीदा 

गुरकीरत सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 75 लाख रुपये में खरीदा है।दिल्ली डेयरडेविल्स ने जयंत यादव को  50 लाख रुपये में खरीदा है।ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा है।बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है।

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 11 में इन खिलाडियों को नहीं मिला खरीदार

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को कोई खरीदार नहीं मिला।वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस जोकि दिग्गज बल्लेबाज हैं उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला।वहीं इंग्लैंड के इयॉन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को किसी भी टीम ने नहीं लिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *