मासिक राशिफल: जनवरी 2018

मेष

मास के प्रारंभ में कारोबार में कठिनाइयां हो सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। छह जनवरी के उपरांत कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। 16 जनवरी के बाद आत्मविश्वास में कमी आएगी। कुटुम्ब-परिवार में विवाद बढ़ सकते हैं। बातचीत में संतुलित रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

 

वृष

मास के मध्य तक पारिवारिक समस्याएं बनी रहेंगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धन का आभाव रहेगा। रोजगार में कठिनाइयां आ सकती हैं। 16 जनवरी के उपरांत समस्याओं का समाधान निकलेगा। खोया आत्मविश्वास पुन: आएगा। खर्चों में कमी आएगी। आय के साधन विकसित होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन

मास के आरंभ में मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मास के द्वितीय सप्ताह में माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परंतु वाहन सुख में कमी आ सकती है। 14 जनवरी के उपरांत कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहने की आवश्यकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

कर्क

मास के प्रथम सप्ताह में मन अशांत रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।14 जनवरी के उपरांत स्वास्थ्य में सुधार होगा, परंतु स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ेगा। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। 16 जनवरी के उपरांत संतान सुख में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। 18 जनवरी के उपरांत विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

सिंह

13 जनवरी तक आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परंतु आय में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद से मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। आय में सुधार तो होगा, लेकिन आय वृद्धि की तुलना में खर्च अधिक रहेंगे। मास के अंत में नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। भवन सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कन्या

मास के प्रथम सप्ताह में कार्यों के प्रति जोश व उत्साह रहेगा, परंतु वाणी में कठोरता का प्रभाव बना रहेगा। क्रोध की तीव्रता बनी रहेगी, संपूर्ण माह में आत्मसंयम बनाए रखें। 14 जनवरी के बाद आय में व्यवधान आ सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। 16 जनवरी के बाद नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। फलस्वरूप परिश्रम की अधिकता रहेगी।

तुला

इस माह आपको मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। मन अशांत रहेगा। बिना किसी कारण मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। 14 जनवरी के बाद परिवार की समस्या बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों से भी मतभेद बढ़ सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक

15 जनवरी तक आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के विवादों से बचने के लिए प्रयासरत रहें। 16 जनवरी से समस्याओं के समाधान मिलेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। 18 जनवरी के बाद माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

धनु

13 जनवरी तक अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। इसके उपरांत परिवार की समस्याएं कम तो होंगी, परंतु क्रोध की तीव्रता बनी रहेगी। 16 जनवरी के उपरांत किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्त्रोत विकसित हो सकते हैं।

मकर

स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। 14 जनवरी के बाद से क्रोध की तीव्रता रहेगी। 16 जनवरी के उपरांत किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। परंतु स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। रक्त विकार हो सकते हैं। इस माह में वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। पिता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

मास के प्रारंभ में किसी मित्र का आगमन हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। मास के प्रथम पक्ष में आय में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। 14 जनवरी के उपरांत अचानक खर्चों में वृद्धि हो सकती है। 18 जनवरी के बाद मानसिक शांति मिलेगी। आय में सुधार होगा। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद होगी।

 मीन

मन अशांत रहेगा। मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 16 जनवरी के बाद किसी पैतृक संपत्ति का लाभ हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। यात्रा 18 जनवरी से बढ़ सकती हैं। अनियोजित खर्चें भी बढ़ेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार भी हो सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *