कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का निधन, अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सीएम योगी

नोएडा।

पश्चिम यूपी के बहुचर्चित क्षेत्र कैराना से सांसद और बीजेपी के कद्दावर नेता हुकुम सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। इस दौरान उन्हें नोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उन्होंने 19 दिनों तक मौते से लड़ने के बाद शनिवार को अंतिम सांस ली। इस दुखद समाचार के बाद सभी नेता धीरे-धीरे हुकुम सिंह के घर पहुँच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि हुकुम सिंह को सांस लेने मैं दिक्कत हो रही थी।जिसके बाद  उन्हें 19 दिन पहले नोएडा के सेक्टर 128 स्थित जेपी अस्पताल  में भारती कराया गया था।जहां पर वह करीब 15 दिनों से ICU में थे।डॉक्टरों के भरसक प्रयास के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो सका था।जहां पर वह मौत से जंग लड़ रहे थे लेकिन शनिवार को उन्होंने अंतिम सांसे लीं।कैराना सांसद के निधन की खबर मिलने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय अस्पताल पहुंचे।धीरे-धीरे अन्य नेताओं व रिश्तेदारों का भी जमावड़ा लगना शुरू हो गया।अस्पताल के सूत्रों ने देर शाम उनके निधन की पुष्टि कर दी है।सीएम योगी भी हुकुम सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पहुंच गए हैं।राज्यमंत्री सुरेश राणा आए मुख्यमंत्री कार से सीधा हुकुम सिंह के निवास स्थान पर पहुंचे हैं।

कैराना से सांसद हुकुम सिंह का जन्म 1938 को यहीं पर एक किसान परिवार में हुआ था।उनकी पांच बेटियाँ हैं जिनमें से चार बेटियाँ अमेरिका में रहती है।एक बेटी मृगांका सिंह गाजियाबाद में एक स्कूल चलती हैं।उनकी पत्नी की सात साल पहले उनकी पत्नी रेवती देवी की घर में डकैती के दौरान हत्या कर दी गई थी।बेटी मृगांका के पति की भी मौत कुछ दिनों पहले ही हो चुकी है।हुकुम सिंह के राजनीतिक करियर की शुरुआत वर्ष 1974 में हुई थी।पहले वह कांग्रेस का हिस्सा रहे फिर वह बीजेपी के साथ जुड़ गए।वर्ष 1974 से 2014 के दौरान वह सात बार विधायक रहे।वे दो बार कांग्रेस व बीजेपी की सरकार में यूपी कैबिनेट मंत्री भी बने।इसके अलावा 1983 से 85 के दौरान विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके थे।वर्ष 2014 में पहली बार सांसद बने। वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर दंगे में उनपर एफआइआर दर्ज हुई।

पीएम मोदी ने ट्विट कर व्यक्त किया है शोक

बीजेपी सांसद के निधन पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त किया हैउन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि

सांसद और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता श्री हुकुम सिंह जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा की और किसानों के कल्याण के लिए काम किया। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।’

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *