पीएनबी घोटाला : मोदी की 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त, गिरफ़्तारी के लिए इंटरपोल अलर्ट

नई दिल्ली। पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) में धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। मामले में खुलासे के बाद देशभर में नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। गुरूवार से दर्जनों ठिकानों पर छापेमारी में करीब 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है ताजा जानकारी के मुताबिक मुंबई के काला घोड़ा इलाके में शोरूम में गुरूवार से छापेमारी जारी है बता दें कि नीरव मोदी और उसके सहयोगियों पर पीएनबी में 11400 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है साथ ही सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया है।

पीएनबी : आरोपियों पकड़ने के लिए इंटरपोल सक्रिय

नीरव मोदी के देश से भाग जाने की बात सामने आयी है जिसको लेकर इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा डिफ्यूजन नोटिस जारी कर इंटरपोल के जरिए नीरव मोदी और अन्य सहयोगियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में ईडी सूत्रों की माने तो खबर है कि नीरव मोदी देश छोड़ चुका है और स्विट्जरलैंड में हो सकता है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी, अनी मोदी, मेहुल चौकसी और निशाल मोदी के खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया गया है।

भारत छोड़ने के बाद इन जगहों पर गए आरोपी

सूत्रों की माने तो नीरव मोदी ने 1 जनवरी को ही देश छोड़ दिया था उसे पीएनबी में घोटालों की जांच की भनक लग गयी थी। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी 1 जनवरी को मुंबई से दुबई गया। वहीं उसका भाई निशाल मोदी ब्रिसेल्स गया। इसके अलावा उसका सहयोगी मेहुल चौकसी 4 जनवरी को दुबई के लिए निकला। नीरव मोदी की पत्नी अनी 6 जनवरी को ज्यूरिख निकल गई। इस सभी के बारे में सीबीआई ने इंटरपोल को अलर्ट किया है। दुनियाभर के पुलिस संगठन इंटरपोल के सदस्य हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *