रेल कर्मचारियों की समस्याओं को संसद तक पहुंचाऊंगी : अदिति सिंह

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन का द्विवार्षिक अधिवेशन धूमधाम से सम्पन्न

 शाखा चुनाव का नामांकन किया गया

न्यू पेंशन स्कीम खत्म किया जाये: अरविंद सिंह

ब्यूरो
लखनऊ।  

आलमबाग क्षेत्र स्थित रेलवे वर्कशाप में शनिवार को उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन का चालीस क्वार्टर सामुदायिक केन्द्र में द्विवार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पधारी रायबरेली,सदर की विधायक अदिति सिंह ने कहा कि रेल कर्मचारियों की जायज समस्याओं का समाधान रेल मंत्रालय स्तर से नहीं होता है तो वे संसद में उठाने मे गुरेज नही करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे स्तर से जो भी सहयोग बनेगा रेल कर्मचारियों के लिये करूंगी।


इसी क्रम में यूनियन के शाखा मंत्री अरविंद सिंह ने कहा कि रेलवे में न्यू पेंशन स्कीम को खत्म कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया जाये। साथ ही एक्ट अप्रेंटिस की भर्ती स्थानीय स्तर की करायी जाये क्योंकि नई व्यवस्था के तहत अब आर.आर.सी. के तहत एक्ट अप्रेंटिस की भर्ती की जा रही है। कहा कि इस व्यवस्था से कर्मचारियों एवं अधिकारियों को खास दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि पहले की व्यवस्था में डीआरएम,वर्कशॉप के अधिकारियों के स्तर से भर्ती हो जाती थी और जहां कर्मचारियों की कमी होती थी उसे पूरा कर दिया जाता था। इस दौरान ब्रांच कौंसिल मेम्बर,शाखा पदाधिकारियों सहित सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित थें।


अधिवेशन के दौरान एजीएम मेम्बरों का चुनाव सम्पन्न किया गया जिसमें शाखा अध्यक्ष पर विनोद कुमार श्रीवास्तव,उपाध्यक्ष पर परमानंद राय,राम कुमार,देवेन्द्र व कैलाश नाथ,शाखा सचिव पर अरविंद कुमार,सहायक सचिव पर घनश्याम,महेश प्रसाद,दिनेश,प्रेम सिंह व सुरेन्द्र कुमारी ,संगठन सचिव,कोषाध्यक्ष,मीडिया सचिव पद के लिये मंजीत सिंह,सत्यवीर सिंह व विक्रम शाही चुने गये ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *