नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ दर्जनों पूर्व सांसद और विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने राहुल गांधी के मौजूदगी में ग्रहण की सदस्यता

यूपी में बड़ा चहरा नसीमुद्दीन

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती के कभी बेहद करीबी रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने तमाम अटकलों के बीच गुरूवार को कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। नसीमुद्दीन के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही जातीय समीकरण मजबूत होता नजर आ रहा है उन्हें मायावती का दाहिना हाथ माना जाता है। साथ ही दर्जनों पूर्व सांसद और विधायक भी कांग्रेस में शामिल हुए। बता दें कि बसपा नेता काफी समय से पार्टी से बाहर चल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक नसीमुद्दीन सिद्दीकी गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। काफी समय नसीमुद्दीन के कांग्रेस में जाने की अटकलें चल रही थी वहीं सूत्रों की माने तो राहुल ने पूर्व बसपा नेता से 28 दिसंबर को मुलाकात की थी। इन मुलाकातों में गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर भी बराबर शामिल रहे।

बता दें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी यूपी की राजनीति में एक बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं। उन्हीं के बल पर ही मायावती की बसपा यूपी में एक बड़े मुस्लिम वोट बैंक पर काफी मजबूत पकड़ रखती थी। इसलिए कांग्रेस नसीमुद्दीन को अपने पाले में करके यूपी में मुस्लिमों पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। आपको बता दें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मायावती ने बीएसपी से निकाला था। बसपा से निकाले जाने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती के साथ अपनी बातचीत के कई ऑडियो भी वायरल किए था। जिसके बाद यूपी की सियासत में भीचाल भी आ गया था। बीएसपी से निकाले जाने के बाद कई बार ऐसी खबरें भी आईं कि नसीमुद्दीन समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। लेकिन अखिलेश यादव से बात न बन पाने के चलते ऐसा हो नहीं सका।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *