सुकमा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद, सीएम ने कहा- अब नक्सलवाद का खात्मा होगा

रायपुर। सुकमा के पलोदी में मंगलवार को IED ब्लास्ट में शहीद हुए जवानों का पीएम देर रात 3 बजे तक किया गया। इसके बाद रायपुर में माना स्थित चौथी बटालियन में सुबह करीब 5:45 बजे गार्ड ऑफ ऑनर और श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद शहीदों के पार्थिव शरीर को उनके गृह नगर भेज दिया गया। इस मौके पर सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अब बहुत जल्द नक्सलियों का खात्मा होगा। सारा देश आज इन जवानों के शहादत को सलाम करता है।

– छत्तीसगढ़ सरकार के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा , महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू , आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप ,वन मंत्री महेश गागड़ा ,विधायक मोहन मरकाम , मुख्य सचिव अजय सिंह , डीजीपी एएन उपाध्याय और स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन डी एम अवस्थी , गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमनियम सहित सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस तथा प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

– इस मौके पर सीएम डॉ. रमन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुकमा जिले के किस्टाराम में यह दुखद घटना हुई है। हमारे 9 जवान शहीद हो गए हैं। हमारा एप्रोच नक्सलियों के खात्मे के काफी नजदीक है, इसलिए वे बौखला गए हैं। बहुत कठिन लड़ाई है जो हमारे जवान लड़ रहे हैं।

– हमारे जवान बहुत बहादुर हैं जो हर विपरीत परिस्थितियों में भी पूरी बहादुरी से नक्सलियों का सामना कर रहे हैं। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

– जहां यह घटना घटी है उसके पास ही सीआरपीएफ का बेस कैंप है। यह वह इलाका है जहां आज तक कोई नहीं पहुंच पाया था वहां हमारे जवान पहुंच गए हैं।

– उन क्षेत्रों में आज विकास कार्य हो रहे हैं। सड़क बन रही है जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की होगी। उन विकास कार्यों को हमारे जवान सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं जिसकी वजह से ही आज वहां विकास संभव हो पा रहा है।

– इसीलिए नक्सली बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां नक्सलियों के खिलाफ हमारे जवान वैसी ही जंग लड़ रहे हैं जैसे बार्डर में, सियाचिन में लड़ाई होती है। सीएम ने कहा कि जवानों की शहादत जाया नहीं जाएगी। छत्तीसगढ़ में बहुत जल्दी ही नक्सलियों का खात्मा होगा। सारा देश आज इनके शहादत को सलाम करता है।

– इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि दुखद घटना है। इंटेलिजेंट की कमी नहीं है, पूरे ताकत से नई तकनीकी के साथ काम पर जोर देंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *