अति आत्मविश्वास ने हराया : सीएम

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर करारी हार के बाद बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है। एक तरफ जहां बागी नेता इसे सीएम और डिप्टी सीएम नाकामी करार दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ इसे अति आत्मविश्वास के कारण मिली हार बता रहे हैं। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में एक मीडिया हाउस में संबोधित करते हुए कहा कि नतीजे उनकी पार्टी के लिए एक सबक है। वे और उनकी पार्टी खाई गिराने से पहले ही संभल गए हैं। गलतियां सुधारने का मौका मिला है।

सीएम योगी ने उपचुनावों में मिली हार को स्वीकार करते हुए कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में अति आत्मविश्वास के कारण उनकी पार्टी की हार हुई. अति आत्मविश्वास घातक होता है। उन्होंने कहा कि वे जितनी भी बार गोरखपुर गए, कार्यकर्ताओं ने यही कहा कि चुनाव जीत रहे हैं। अति आत्मविश्वास में कार्यकर्ता उदासीन हो गए। उन्होंने काम नहीं किया तो मतदाता भी उदासीन हो गए।

सीएम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को ये लगा कि यह तो योगीजी की सीट है। योगीजी है तो सब ठीक है। उनकी सीट तो हम जीत ही लेंगे। सीएम ने फटकार लगाते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस बात को समझना होगा कि कितना भी भरोसा क्यों न हो, चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहिए।

सीएम ने साफ़ किया कि उपचुनाव उनकी पार्टी का अंतिम लक्ष्य नहीं, बल्कि ये महज एक पड़ाव है। चुनाव के जरिए हम अपना आकलन करते हैं। देश और प्रदेश की जनता 2019 में भी सकारात्मक सोच के साथ हित संरक्षण देने वाली सरकार चाहती है। 2019 में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनेगी. यूपी में लोकसभा की सभी 80 सीटें बीजेपी जीतेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *