स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से छूट्टी, रहाणे को कमा

लखनऊ। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग विवाद के एक बाद एक बड़े झटके लग रहे है।अब उन्हें आईपीएल 2018 के आगाज होने पहले राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम की कप्तानी से हटा दिया है।अब उनकी जगह अब टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। ठीक इसके पहले आईपीएल और राजस्थान रॉयल्स कीम ओर से कहा गया था की हम इस मामले में दो दिन बाद अपना निर्णय देंगे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद अब इस मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एशोसिएशन की काफी आलोचना कि जा रही है। खुद ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के प्रधानमंत्री ने बॉल टैंपरिंग के मामले में दोषियों को सजा देने की बात कही है।

इस विवाद में कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और उपकप्तान को अपने पद पड़ गये है। हालांकि अभी निर्णय अभी तीसरे टेस्ट के लिए लिया गया है।जैसे ही इस मामले में रिपोर्ट आयेगी तो इस मामले पर फैसला लिया जायेगा। पहले आईपीएल के चेयर मैंन राजीव शुक्ला ने सीधे तौर पर कह दिया है की ये मसला गंभीर है। हम लोग इस मामले में आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के के निर्णय के इतजार में है उसके बाद हम अपना मत दे सकते है। उन्होंने बताया है की आईपीएल मैच 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है। हमक मामले में कुछ ही दिन निर्णय लेंगे। आईसीसी ने इस मामले में रविवार को फैसला सुनाते हुए स्मिथ को एक मैच के लिए बैन कर दिया।इसके साथ ही उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *