भाजपा विधायक का दर्द सुन विलुप्त हुई ऊर्जा मंत्री की ऊर्जा

योगी राज में विधायक से पुलिस कर रही वसूली

में ऊर्जा मंत्री के औचक निरीक्षण से आया भूचाल

पिन्टू सिंह

रसड़ा।

योगी जी, इसे सूबे का दुर्भाग्य ही कहा जायेगा कि जिस पुलिस अफसरों की आप हौसला अफजाई करते हैं,वही लोग आपके विधायक से वसूली कर रहे हैं। पुलिस भी आपकी और विधायक जी भी आपके,लेकिन भाजपा की नीति आज उस समय शर्मशार हो गयी जब ऊर्जा मंत्री के सामने बेल्थरारोड के विधायक धनंजय कनौजिया पुलिस द्वारा पासपोर्ट वरिफिकेशन के नाम पर वसूली की बात रखी। उस दरम्यान का दृश्य कुछ इस तरह से था कि मानों ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्र्मा की सारी ऊर्जा विधायक की बातें सुनकर विलुप्त हो गयी हो…। मंत्री जी ने वहां मौजूद डीएम,एसपी को फटकार लगायी,नियम-कानून की दुहाई दी लेकिन वहां मौजूद लोगों के सामने यूपी के विकास और अपराधमुक्त सूबे की बदरंग तस्वीर तो लोग देख चुके थें। मंत्रीजी के खिसकते ही लोगों की जुबां पर बातें तैर रही थी कि भईया,जब विधायक से हो रही है वसूली तो हमन के का होई…। अब अंदाजा लगा सकते हैं कि सबका विकास,सबका साथ कितना सार्थक दिख रहा है।

उर्जा मंत्री व बलिया जनपद के प्रभारी श्रीकांत शर्मा आज वाराणसी जाते समय अचानक नगरा थाने मे जा धमके। जिससे थाने मे हडक़ंप मच गया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री श्री शर्मा वेरीफि केशन रजिस्टर को तलब कर उसका अवलोकन किया। आश्चर्य तो तब हुआ जब बलिया जनपद के बेल्थरारोड विधायक ने अपने ही सरकार में पुलिस द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार का रोना रोने लगे। क्षेत्रीय विधायक धनंजय कनौजिया ने मंत्री से पासपोर्ट के नाम पर अवैध वसूली का आरोप पुलिस पर लगाया जिस पर भडके मंत्री ने क्षेत्राधिकारी अवधेश चौधरी को फ टकार लगाई। मंत्री ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरुप थानों में किसी तरह की वसूली नही होनी चाहिये वर्ना सख्त कार्यवाही होगी।

मौजूद जिलाधिकारी भवानी सिंह खगारौत को निर्देश दिया कि हर थानों पर सूचना पट्ट होना चाहिए जिस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का नंबर अंकित होना चाहिए ताकि किसी भी तरह की भ्रष्टाचार की शिकायत आम जनता उच्चाधिकारियों तक कर सके। प्रभारी मंत्री ने हर थानों मे आरओ लगवाने, बैरिक व शौचालय के लिए स्टीमेट बनाने का भी निर्देश डीएम को दिया। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस के रजिस्टर का अवलोकन कर निर्देशित किया कि थाने स्तर पर प्राप्त आवेदन पत्रों का निस्तारण थाने पर ही, तहसील पर मिले प्रार्थना पत्रों का निस्तारण तहसील स्तर पर व जिले स्तर पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हर हाल मे जिले स्तर पर ही हो, जिससे पीडि़त को भटकना न पडे।

इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने रसड़ा से बिल्थरारोड जाते समय पांडेयपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय परिषदीय इंग्लिश मीडिएम का भी औचक निरीक्षक किया। इस दौरान उपस्थिति पंजिका मे कक्षा 4 के बच्चों की संख्या 21 अंकित की गई थी जबकि उस कक्षा मे केवल 8 बच्चे ही उपस्थित थे। इस पर भडक़े प्रभारी मंत्री उपस्थिति पंजिका भी साथ लेते गए। कहा कि इस मामले मे जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही होगी। वाराणसी प्रस्थान करने से पूर्व प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि अगली बार जिले मे आऊंगा तो किसी गांव मे चलूंगा। मै चाहता हूं कि यह जनपद एक आइडियल जिले के रुप मे दिखाई दे। इस मौके पर उर्जा मंत्री के साथ राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी, विधायक धनंजय कनौजिया, जिलाधिकारी, बलिया भवानी सिंह खगारौत मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *