जम्मू कश्मीर: पर्यटक की हत्या से पर्यटन पर पड़ सकता है नकारात्मक प्रभाव

चेन्नई के 22 वर्षीय पर्यटक आर तिरूमणि ने दम तोड़ दिया

चेन्नई के युवा की हत्या कश्मीर में पर्यटन को कर सकती है प्रभावित

टूरिज्म कश्मीर के निदेशक महमूद शाह ने घटना की निंदा

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पत्थरबाजी के दौरान सिर में चोट लगने के कारण तमिलनाडु के एक पर्यटक की मौत हो गई। इसके बाद पर्यटन विभाग और इससे जुड़े लोगों ने आशंका व्यक्त की है।  इस घटना से कश्मीर में पर्यटकों के आने पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

नरबल में बीते  सुबह पत्थर फेंकने की एक घटना में चेन्नई के 22 वर्षीय पर्यटक आर तिरूमणि गंभीर रूप से घायल हो गये। उसे यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन कश्मीर ( टीएएके ) के अशफाक सिद्दकी ने  बताया कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जो नहीं होनी चाहिए थी। हमें लग रहा है कि इससे पर्यटन पर नकारात्मक असर पड़ेगा।

सिद्दकी ने बताया कि संगठन का मानना है कि चेन्नई के युवा की हत्या कश्मीर में पर्यटन को प्रभावित कर सकती है।   उन्होंने कहा  कि दुर्भाग्यवश हाल के दिनों में हुयी कुछ घटनाओं ने अपना प्रभाव छोड़ा है। प्राकृतिक रूप से इस घटना के कारण नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा विशेषकर तब जब राष्ट्रीय मीडिया का एक वर्ग इसे एक निश्चित एजेंडा के तहत उजागर करेगा। मुझे लगता है कि यह (कल की घटना) ताबूत की आखिरी कील साबित हो सकता है।

टीएएके अध्यक्ष ने कहा कि एसोसिएशन को आशंका है कि आने वाले दिनों में पहले से की गई बुकिंग को कैंसल किया जा सकता है। टूरिज्म कश्मीर के निदेशक महमूद शाह ने घटना की निंदा  की और कहा कि विभाग को आशंका है कि इससे घाटी में पर्यटकों के आगमन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। शाह ने बताया कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हमें काफी दुखी  है। मुख्यमंत्री देर रात ( पीडि़त के ) परिवार के प्रति अपना शोक व्यक्त करने के लिए गयी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *