कर्नाटक चुनाव में दिखी यूपी की हनक : कांग्रेस की डॉ. नीता मिश्रा के चुनावी प्रचार नें बीजेपी की नाक में किया दम

संतोष श्रीवास्तव
लखनऊ।

चुनाव भले ही कर्नाटक में थे और लहर बीजेपी की, लेकिन यूपी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदस्य और विचार विभाग की नेशनल कोर्डिनेटर डॉ. नीता मिश्रा का तूफ ानी दौरा काम आया। डॅा. नीता ने पिछले दिनों कर्नाटक में कई दौरे कर, बीजेपी को सोचने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कोलार, बैंगलौर, डावडग़ीर, बेलगाओं, बीजापुर, बागलकोट, समेत कई क्षेत्रों का दौरा किया और चुनवी कैम्पेन में बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया।


कर्नाटक में कांग्रेस भले ही अपना पिछला प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रही, पर कोलार जिले की विधान सभा सीट, कोलर गोल्ड फ ील्ड में 58 साल बाद मिली कांग्रेस की जीत मायने रखती है। इस जीत को सुनिश्चित करने के लिये डॉ. नीता मिश्रा ने घर- घर जाकर, जनसम्पर्क करके वहां से पार्टी उम्मीदवार रूपा शशीधर की जीत का ताना- बाना बुना। रूपा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कोलार से सांसद के एच मुनियप्पा की पुत्री हैं। कोलार से पिछले दशक में यहां से कांग्रेस नहीं जीत सकी थी, इसलिये इस सीट पर पार्टी की जीत काफ ी अहम् है।

कांग्रेस भले ही कर्नाटक में फु ल मेजोरिटी की सरकार गंवा चुकी हो, लेकिन वोट प्रतिशत में इजाफ ा यह बताने के लिये काफ ी है की कांग्रेस मुक्त भारत की बात करना भाजपा के दंभ का परिचायक है। कोलार में डॅा. नीता मिश्रा के साथ पंडित दयानंद शुक्ला, पीसीसी सदस्यों नें भी चुनावी प्रचार में जोर- शोर से हिस्सा लिया। डॉ. मिश्रा ने बैंगलौर के बीटीएम निर्वाचन क्षेत्र में श्री रामालिंगन रेड्डी को भी दोबारा जीत हासिल करने में योगदान किया। रेड्डी कर्नाटक के होम मिनिस्टर रह चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *