यूपी: 11 भाजपा विधायकों को दुबई के नंबर से धमकी, मांगी 10 लाख की फिरौती

दुबई से ‘बाबा बादशाह’ ने भाजपा विधायकों से मांगी 10 लाख की रंगदारी

चार विधायकों ने दर्ज कराया मुकदमा

लखनऊ

यूपी में भाजपा के 11 विधायकों समेत 13 नेताओं को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। सभी संदेशों की भाषा एक जैसी है। कई विधायकों की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच में इसके पीछे खाड़ी देश में छिपे अपराधी अली बाबा बुद्धेश के हाथ होने की आशंका जताई है।

 

कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व गृह विभाग से इसकी शिकायत की है। उन्हें जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है। एसटीएफ और डीजीपी मुख्यालय की साइबर सेल को जांच सौंपी गई है।    जिन विधायकों को धमकी दी जा रही है उनमें महोली सीतापुर के विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनिता लोधी, मोहम्मदी लखीमपुरखीरी के लोकेंद्र प्रतार्प सिंह, शाहजहांपुर कटरा के वीर विक्रम सिंह गोंडा (मेहनौन) के विधायक विनय द्विवेदी, गोंडा तरबगंज के विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर के श्याम बिहारी लाल, कानपुर देहात के भोगनीपुर के भाजपा विधायक विनोद कटियार और लखनऊ के एक विधायक (नाम नहीं जाहिर करना चाहते), ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह और बिसौली विधायक आरके शर्मा शामिल हैं।

एक पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी,भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुशील चौरसिया को भी धमकी दी गई है। डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में यह हरकत किसी शरारती तत्व की लगती है। फिलहाल जांच की जा रही है।महोली, मेहनौन, तरबगंज विधायक और चिल्लूपार के पूर्व विधायक ने अपने-अपने आवासीय क्षेत्रों में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। विधायकों के अनुसार व्हाट्सएप पर मिले सभी संदेशों में 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। तीन दिन के भीतर पैसा नहीं देने पर परिजनों की हत्या करने की धमकी दी गई है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *