Fifa worldcup में बड़ा उलटफेर, 22वीं रैंकिंग टीम आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

नहीं चला मैसी का जादू, 1-1 पर ड्रा रहा अर्जेंटीना और आईसलैंड का मैच

इसलैंड ने चार मिनट बाद ही बराबरी हासिल कर अर्जेंटीना को चौंका दिया

मैसी 64वें मिनट में पेनल्टी के इस सुनहरे मौके का फायदा नहीं उठा पाए

मॉस्को अर्जेंटीना के सुपर स्ट्राइकर और कप्तान लियोनल मैसी आश्चर्यजनक रूप से पेनल्टी चूक गए।  इस कारण उनकी टीम अर्जेंटीना को फुटबाल विश्वकप के अपने ग्रुप डी मुकाबले में नवोदित आइसलैंड से 1-1 का ड्रा खेलने को मजबूर होना पड़ा।

बतातें चलें  गत उपविजेता और विश्व की पांचवें नंबर की टीम अर्जेंटीना का सामना पहली बार क्वालीफाई करने वाली आईसलैंड से था। 22वीं रैंकिंग की टीम आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोक कर बड़ा उलटफेर कर दिया। सर्जियो एग्वेरो ने 19वें मिनट में बॉक्स के अंदर 12 मीटर से बेहतरीन गोल कर पूर्व चैंपियन और गत उप विजेता टीम को आगे कर दिया, लेकिन अर्जेंटीना की यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी रह सकी।  विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में जनसंख्या के लिहाज से सबसे छोटे देश आइसलैंड ने चार मिनट बाद ही बराबरी हासिल कर अर्जेंटीना को चौंका दिया।

अल्फ्रेड फिन्नबोगासन ने नजदीक से आइसलैंड के लिए उसका विश्व कप का पहला गोल दाग दिया। अर्जेंटीना को 64वें मिनट में पेनल्टी मिली जब एग्वेरो को पीछे से होर्डर बोर्गविन मैग्नसन ने गिरा दिया, लेकिन मैसी इस सुनहरे मौके का फायदा नहीं उठा पाए और उनका कमजोर शॉट सीधे गोलकीपर हनेस पोर हॉलडोर्स के हाथों में चला गया। मैसी का चूकना था कि डग आउट में बैठे उनके साथी खिलाडिय़ों ने अपना सर थाम लिया। मैसी की चूक अंत में अर्जेंटीना को भारी पड़ी और उसे आइसलैंड के साथ अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *